सेक्स करने से होनेवाले पांच बड़े फायदे

(1)फीलगुड का अहसास: सेक्स पार्टनर्स के आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ा देता है साथ ही अंदर से इंसान को ताज़ा महसूस करता है। प्यार भरा सेक्स निरर्थक सेक्स के मुकाबले ज्यादा कारगर होता है। अध्ययनों के हिसाब से शादीशुदा या एक दूसरे के प्रति वफादार जोड़े बेहतर संतु‍ष्ट रहते है अपने सेक्स लाइफ से क्योंकि यह उन्हें चिंता मुक्त कर देती है। इस तरह के प्यार के वजहसे आपको अपने पार्टनर की एहमियत का एहसास रहेगा। एक अछा सेक्स जीवन फीलगुड का अहसास देता है।
(2)दर्दनिवारक (पेनकिलर) होता है सेक्स: सेक्स करने से इंसान के अंदर ऑक्सीटोसिन हॉर्मोन का स्तर बढ़ाता जिसके वजह से इंसान के अंदर हैप्पी हॉर्मोन बढ़ते है। आपको बता दें कि एंडॉर्फिन्सक हॉर्मोन भी हैप्पी हॉर्मोन के साथ रिलीज़ होते है आपकी बॉडी में और एंडॉर्फिन्सक हॉर्मोन एक तरह का दर्द निवारक है। इस कारण सेक्स करने के बाद इंसान को दर्द से राहत मिलती है। 

 (3)इम्यून सिस्टम मज़बूती: सेक्स करने से इंसान के अंदर कि इम्यून सिस्टम मज़बूत होकर आपको संक्रमणों और बीमारियों से बचाए रख सकता है। एक सप्ताह में दो या फिर तीन बार सेक्स करना अछा रहता है आपके सेहत के लिए। सेक्स करने से आम बीमारियां दूर रहती है जैसे कि सामान्य सर्दी जुकाम और संक्रमणों से आपको सुरक्षा मिलती है। इंसान को कम से कम सप्ताह में तीन बार सेक्स करना चाहिए अच्छी सेहत के लिए।

 (4)सेक्स एक व्यायाम: आप हर महीने पता नहीं कितने पैसे ख़र्च करते है अपने आप को फिट रखने के लिए। लेकिन क्या आपको पता है आप बिना गिम गए सेक्स करने से सिर्फ फिट रह सकते हैं। जी हां आपने सेक्स एक तरह का बेहतरीन व्यायाम है। अच्छी तरह से कि गयी सेक्स क्रिया से उतनी कैलोरी जल जाती है और इंसान का शरीर इस से फिट और सुंदर रहेगा।

 (5)हृदय के लिए लाभकारी: सेक्स करते समय धड़कन तेज़ हो जाती है। सेक्स रक्त संचार सुधारता है और कोलेस्ट्रॉल का स्तर को नियंत्रण में करता है। आपको बता दें कि सेक्स करने से ओके ह्रदय को सवस्थ रखता है। आपको बता दें कि सेक्स क्रिया के दौरान हृदय तेज गति से धड़कता है और ज़्यादा मात्रा में रक्त को पम्प करता है जिससे रक्त संचार तेज होता है। इंसान को सप्ताह में तीन से चार बार अच्छे से सेक्स करना चाहिए तो इस के कारण आपको कभी हार्ट अटैक कि शिकायत नहीं होगी।
सेक्स करने से होनेवाले पांच बड़े फायदे सेक्स करने से होनेवाले पांच बड़े फायदे Reviewed by Vesuvius on October 05, 2020 Rating: 5

No comments:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.